राष्ट्रीय

नीतीश कुमार आज करेंगे राहुल गांधी से मुलाकात

नीतीश कुमार, राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, राजनीतिकनई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार शाम को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। वह साथ ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए आयोजित विदाई भोज में भी शामिल होंगे। जनता दल (युनाइटेड) के एक सूत्र के मुताबिक, जद (यू) अध्यक्ष बिहार के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर चर्चा के लिए शाम करीब चार बजे राहुल से मुलाकात कर सकते हैं।

जद (यू), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में साझीदार हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई की छापेमारी के कारण महागठबंधन में राजनीतिक संकट उत्पन्न हो गया है। जद (यू) ने अपनी भ्रष्टाचार मुक्त छवि पेश करने के लिए तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की है, जिसे कांग्रेस और राजद ने ठुकरा दिया है।

पिछले सप्ताह हुई नीतीश कुमार और तेजस्वी की मुलाकात के बाद भी इसका कोई हल निकलता नहीं दिखाई दिया। नीतीश कुमार की राहुल से संभावित मुलाकात महागठबंधन में पैदा हुई दरार को दूर करने के इरादे से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बिहार के मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से बातचीत के कुछ दिनों बाद होने जा रही है।

नीतीश दिल्ली में चार दिनों तक रहेंगे। वह शनिवार शाम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए आयोजित विदाई भोज और साथ ही मंगलवार को नए राष्ट्रपति के शपथ-ग्रहण समारोह में सम्मिलित होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close