राष्ट्रीय

पकड़ा गया रॉबिनहुड चोर, जब गांव गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस तो लोगों ने किया विरोध

अमीरों को लूटकर गरीब लड़कियों की कराता था शादी

नई दिल्ली। दुनिया में एक से बढक़र एक दयावान व परोपर करने वाले समाज का भला करने वाले हैं। उन्हीं में से कुछ ऐसे भी होते हैं जो एक जगह चोरी करते हैं गलत काम और दूसरी तरफ पुण्य का काम भी करते हैं।
ऐसा ही एक दयावान चोर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो चोरी के पैसे से अपने गांव में गरीब लड़कियों की शादी कराता था और हेल्थ कैम्प लगवाता था।  उसका अपराध करने का तरीका भी बंटी चोर जैसा है। पुलिस की गिरफ्त में आए इस शख्स का असली नाम तो इरफान है लेकिन बिहार के सीतामढ़ी जिले के एक गांव में उसे लोग उजाला बाबू पुकारते हैं और समझते थे कि इरफ़ान एक बहुत बड़ा कारोबारी है।

लेकिन पुलिस का कहना है कि इरफान बेहद शातिर चोर है लेकिन शहरों में चोरी के पैसों से वो गांव में गरीब लड़कियों की शादी करवाता है और हेल्थ कैम्प भी लगवाता है। गांव में वो कुर्ता पजामा पहनता और शहर आकर वो मॉडर्न लुक में दिखता। गांव में मसीहा की छवि वाले इस इरफान को जब पुलिस पकडऩे गई तो गांव के लोगों को यकीन नहीं हुआ और वो पुलिस का विरोध करने लगे।

दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त उपायुक्त एम हर्षवर्धन के मुताबिक इरफान की एक दूसरी दुनिया भी थी. शहर आकर वो लैविश लाइफ जीता है, हर रोज़ लाखों रुपये उड़ाता है, उसके पास ऐसी कई महंगी कारें है और कई गर्लफ्रेंड। फिलहाल एक भोजपुरी अभिनेत्री से उसकी नज़दीकियां थीं।

इरफान ने उसे बताया था कि उसका नाम आर्यन खन्ना है और वो खन्ना इंडस्ट्रीज़ का मालिक है। एक बार तो उसने एक गाने को सुनने की फरमाइश के लिए 10 हज़ार रुपये दे दिए। कई बार वो बार बालाओं के साथ गाना भी गाता था।

उसकी सीसीटीवी में सेंधमारी करते हुए तस्वीरें कैद नहीं होती तो शायद वो पकड़ा नहीं जाता। उसके वारदात को अंदाज ही अलग था। वो हर वारदात अकेले करता था और वारदात के समय हमेशा नंगे पैर रहता ताकि भागने में आसानी हो और कोई पैरों की आहट भी न सुन पाए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close