Main Slide

लालू एंड फैमिली पर धांधली का केस, 12 ठिकानों पर CBI का छापा

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की आऐ दिन मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं, कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार (7 जुलाई 2017) सुबह लालू यादव के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। साल 2006 में रेलवे का होटल निजी कंपनी को देने के मामले में सीबीआई अफसरों ने उनके 12 ठिकानों पर छापा मारा है।

तत्कालीन रेलमंत्री लालू के घर पर सीबीआई अफसरों का जमावड़ा लगा हुआ है। पटना स्थित लालू के घर पर सीबीआई के दो दर्जन से ज्यादा अधिकारी मौजूद हैं और जांच जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फोन कर अधिकारियों को पटना से राजगीर मिलने के लिए बुलाया है।
इस मामले में लालू के साथ उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बेटे समेत दो कपंनियों के डायरेक्टरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके अलावा जांच एजेंसी ने दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम पर भी छापेमारी की है। लालू पर आरोप है कि रेलमंत्री रहने के दौरान उन्होंने रेलवे होटलों के विकास और मरम्मत का ठेका निजी कंपनियों को दिया था।

कंपनियों में डिलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड, जो कि अब लारा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड हो गई है और सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

बतौर रेल मंत्री राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड को ठेका दिया था।रांची और पुरी स्थित दो बीएनआर होटलों के रखरखाव, निर्माण और देखभाल का जिम्मा इसे ही दिया गया था। आपको बता दें कि पटना सचिवालय के पास बीरचंद पटेल मार्ग पर स्थित सुजाता होटल्स के ठिकाने पर सीबीआई ने छापा मारा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close