Main Slideराष्ट्रीय

दिल्ली में बन्द होंगी मैकडानाल्ड्स की 55 में से 43 दुकानें, जानें कारण…

नई दिल्ली। अमेरिकी कंपनी मैकडोनाल्ड्स को तगड़ा झटका लगा है। लाइसेंस रिन्यूवल नहीं होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में उसके कुल 55 रेस्तरां में से 43 को बंद कर दिया गया है।

हालांकि मीडिया में इसकी वजह कुछ और ही बताई जा रही है। बताया जा रहा है मैकडॉनल्ड्स और उसके भारतीय साझेदार के बीच हुए विवाद के कारण यह फैसला लिया गया है। इससे करीब 1700 कर्मियों की नौकरी पर खतरा मंडराने लगा है।

दिल्ली में मैकडोनाल्ड्स के 55 में से जो 43 रेस्त्रां बंद हुए हैं उनका संचालन सीआरपीएल कर रही थी। अमेरिका की दिग्गज कंपनी मैकडोनाल्ड्स और कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स (सीआरपीएल) के बीच लंबे समय से कानूनी लड़ाई चल रही है।

गुरुवार को सीपीआरएल बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठाते हुए दिल्ली में चल रहे 55 से 43 मैकडोनल्ड्स रेस्तरां को गुरुवार से बंद करने का फैसला कर लिया है। सीपीआरएल, विक्रम बक्शी और अमेरिकी मैकडोनाल्ड के बीच 50-50 फीसद साझेदारी का ज्वाइंट वेंचर है।

अगस्त 2013 में सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर पोस्ट से विक्रम बख्शी को हटाने के बाद से ही बख्शी और मैकडोनल्ड्स के बीच लड़ाई चल रही है।

इसी लड़ाई के तहत सीपीआरएल मैंडेटरी हेल्थ लाइसेंस रिन्यू कराने में फेल हो गई है। जिसके बाद कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स के बोर्ड ने गुरुवार से दिल्ली के 55 में से उन 43 रेस्टोरेंट को बंद करने का फैसला किया है जिनको सीपीआरएल ऑपरेट कर रही थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close