Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप से पहली बार मिले प्रधानंमत्री मोदी, मेलानिया को दिए कई गिफ्ट

वाशिंगटन। पीएम नरेंद्र मोदी व अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पहली मुलाकात की। डोनाल्ड ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार से स्वागत किया। दोनों को देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे कई बार मिल चुके हों।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिए कई गिफ्ट : प्रधानमंत्री मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया को कई तोहफे भी दिए। मोदी ने मेलानिया को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की हाथ से बनी शॉल भेंट की। साथ ही सिल्वर ब्रेसलेट भी तोहफे में दिया, जो कांगड़ा वैली के कारीगरों ने बनाया था। और भी कई चीजे मोदी ने उपहार स्वरूप दिया।

पीएम मोदी ने भारत आने का दिया न्योता : प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को परिवार समेत भारत आने का न्योता भी दिया। मोदी और ट्रंप के इस दोस्ती को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि ट्रंप जल्द ही भारत दौरे पर आ सकते हैं।

ट्रंप ने मोदी को घुमा व्हाइट हाउस : वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री मोदी को पूरा व्हाइट हाउस घुमाया। ट्रंप ने मोदी को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का बेडरुम भी दिखाया। पीएम मोदी ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया। उन्होंने ट्रंप को पंजाब के होशियारपुर की बनी एक खास लकड़ी की पेटी भी तोहफे में दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close