उत्तर प्रदेशप्रदेश

योगा मैट से कुछ इस तरह लखनऊ वालों ने सीखा उठाना फायदा…

लखनऊ । योग दिवस पर पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी  ने लोगों को योग के कई फायदे बताये वहीं पीएम का मजाकिया अंदाज भी दिखने को मिला। उन्‍होंने कहा की आज मैं योगा मैट से कैसेट लाभ लेते हैं लखनऊ के लोगों से सीखा।  बता दें की लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मैदान पर लोगों की सुविधा के लिए मैट बिछाई गई थी। जिसका अभी तक एक लक्ष्य यह होता था की लोगों को योग करने में कोई तकलीफ न हो।

लेकिन कहते है कि अगर कोई शुभ कार्य करने जा रहे हो और बारिश होने लगे तो बहुत शुभ होता है। और यही हुआ पहली बार योग में शामिल होने पहुंचे पीएम के इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बारिश होने लगी।  जैसे ही बूंदे पड़ने लगी वहां पहुंचे लोगों ने बारिश से बचने के लिये योगा मैट को न केवस बारिश से बचने के प्रयोग किया बल्कि उसको अपने साथ ले भी जाने लगे। हालांकि गेट पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें मैट घर नहीं ले जाने दी।

बरसात से बचने के तरीको में योगा मैट के प्रयोग ने पीएम का ही ध्यान खीचा ही साथ ही पत्रकारों के कैमरों का हिस्सा भी बने। लेकिन सबसे जोरदार बात यह रही की लोगों ने बरसात में भी योग दिवस पर पूरे जोश के साथ योगा किया और दुनिया को यह संदेश देने भी सफल रहे की, इस बिरासत को आगे ले जाने में हमेशा आगे रहेंगे। जिससे लखनऊ का योग लंदन तक संदेश देने में सफल रहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close