Main Slideराष्ट्रीय

बिजली बिल से परेशान किसान ने की खुदकुशी

रायसेन | मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में कर्ज और बिजली बिल से परेशान श्रीकृष्ण मीणा (40) नामक किसान ने सल्फास की गोलियां खाकर जान दे दी। लेकिन पुलिस ने कहा है कि मीणा बीमार चल रहे थे। कोतवाली के थाना प्रभारी अभय नेमा ने  कहा, “श्रीकृष्ण मीणा ने खुदकुशी की है। वह पिछले पांच सालों से बीमार चल रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।”

लेकिन मीणा के परिजनों का कहना है कि उस पर एक निजी बैंक का 10.50 लाख रुपये और स्थानीय साहूकार का पांच लाख रुपये का कर्ज था। कोतवाली थाने के सिगोनिया गांव के सात एकड़ जमीन के मालिक मीणा के खेत पर लगे पंप का बिजली बिल एक लाख 20 हजार रुपये और घरेलू कनेक्शन का 60 हजार रुपये बिल आया था।

परिजनों के मुताबिक, एक तरफ श्रीकृष्ण कर्ज और बिजली बिल से परेशान थे, वहीं बैंक के एक अधिकारी ने पिछले दिनों एक कागज पर हस्ताक्षर कराते हुए कहा था कि उसकी जमीन की नीलामी होगी। उसके खेत पर लगे पंप और मोटर साइकिल को जब्त कर लिया गया था। इससे वह परेशान था।

परिजनों ने कहा कि मीणा ने कर्ज से परेशान होकर गुरुवार रात लगभग 10.30 बजे सल्फास की गोलियां खा ली। उसे अस्पताल ले जाया गया, और वहां चिकित्सकों ने उसे भोपाल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close