खेल

‘करो या मरो’ मुकबले में आमने-सामने होंगे न्यूजीलैंड-बांग्लादेश

कार्डिफ | बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के अंतिम मुकाबले में शुक्रवार को आमने-सामने होंगी। मेजबान इंग्लैंड से मात खाने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच बारिश के कारण धुल जाने के कारण दोनों टीमों के पास एक-एक अंक है और सेमीफाइनल में जाने के लिए दोनों को कल का मैच हर हाल में जीतना होगा।

इंग्लैंड में पहले ही दो मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अगर वह आस्ट्रेलिया से मुकाबला हार जाती है तो बांग्लादेश और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में नहीं जा पाएंगी।

किवी टीम के खिलाफ होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश एक बार फिर अपने इन फॉर्म बल्लेबाज तमीम इकबाल पर निर्भर करेगी। तमीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में शतक जड़ा था वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में वह शतक लगाने से पांच रनों से चूक गए थे।

बांग्लादेश के पास किवी टीम के ऊपर मानसिक बढ़त होगी। उसने हाल ही में न्यूजीलैंड को अभ्यास मैच में पांच विकेट से मात दी थी। कार्डिफ का मैदान एक बार फिर बांग्लादेश के भाग्यशाली साबित हो सकता है। उसने इसी मैदान पर 2005 में आस्ट्रेलिया को मात दी थी। तमीम के अलावा बांग्लादेश की बल्लेबाजी शाकिब अल हसन और मुश्फीकुर रहीम पर भी निर्भर करेगी। गेंदबाजी में मशर्फे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहमान पर गेंदबाजी का भार होगा।

वहीं दूसरी तरफ किवी टीम की उम्मीदें अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज केन विलियमसन से अच्छे प्रदर्शन होने की होंगी। कप्तान होने के नाते उन पर जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में शतक और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में 97 रनों की पारी खेलने वाले विलियमसन अच्छी फॉर्म में हैं।

अगर बांग्लादेश के खिलाफ किवी टीम के कप्तान विफल हो जाते हैं तो उसके पास ल्यूक रौंची, अनुभवी रॉस टेलर और मार्टिन गुप्टिल टीम को संभालने का माद्दा रखते हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउदी पर किवी टीम की जिम्मेदारी होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close