प्रदेश

किसानों की नहीं सुन रही शिव सरकार, दूसरे दिन हड़ताड़ जारी

भोपाल | मध्य प्रदेश में किसानों की हड़ताल के दूसरे दिन दूध और सब्जियों की आपूर्ति प्रभावित हुई जिससे इनके दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। कई स्थानों पर दूध और सब्जी की बिक्री के लिए पुलिसबलों की तैनाती करनी पड़ी।

राज्य के किसान गुरुवार से कर्ज माफी, फसल के उचित दाम सहित कई अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। 10 दिनों के लिए बुलाई इस हड़ताल के दूसरे दिन शुक्रवार को ही हालात बिगड़ने लगे हैं। बाजारों तक सब्जी और घरों तक पर्याप्त मात्रा में दूध नहीं पहुंच पा रहा है।

किसानों ने विरोध में शुक्रवार को आगरा-मालवा की सड़कों पर दूध बहाया और सब्जियों को शहर तक नहीं जाने दिया। इसी तरह के हालात राज्य के अन्य हिस्सों में भी है। उज्जैन की मंडी और इंदौर में दूध की दुकानों पर पुलिस तैनात करना पड़ी है।

इंदौर के पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया, “आम लोगों को परेशानी न हो इसके लिए मंडी में देर रात तक और सुबह से पुलिसबल की तैनाती की गई है। इसके अलावा दूध की दुकानों पर किसी तरह की अव्यवस्था न फैले इसके लिए भी पुलिस के जवान मदद कर रहे हैं।”

हड़ताल के दूसरे दिन ही सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं, क्योंकि गांव से मंडियों तक सब्जी नहीं पहुंच पा रही है। इसके अलावा दूध की भी दिक्कत बढ़ गई है। इसके बावजूद किसानों के आंदोलन को लेकर सरकार की ओर से किसी तरह की पहल नहीं की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close