Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

फिलीपींस में बंदूकधारी ने ली कई जान 36 शव बरामद

मनीला | फिलीपींस की राजधानी मनीला के एक कसीनो में शुक्रवार को हुए हमले के बाद यहां से 36 शव बरामद किए गए हैं। यह घटना शुक्रवार को रिसॉर्ट्स वर्ल्ड मनीला कसीनो को हुई। यह होटल न्यूपोर्ट सिटी में है।

दक्षिणी पुलिस डिस्ट्रिक्ट डायरेक्टर अधीक्षक थॉमस अपोलिनारिया ने कहा कि ऐसा नहीं लग रहा है कि इन लोगों को गोली मारी गई है, इन्हें देखकर लगता है कि इनकी मौत दम घुटने से हुई है।

सीएनएन ने अपोलीनारियो के हवाले से बताया कि मृतकों में अधिकतर महिलाएं हैं जो बाथरूम में मृत पाई गई।

नेशनल कैपिटल रीजन पुलिस ऑफिसर (एनसीआरपीओ) के निदेशक ऑस्कर के मुताबिक, आग लगने से धुएं का घना गुब्बार देखने को मिला जिस वजह से इमारत की तलाशी में देर लग गई लेकिन बाद में पुलिस के तलाशी अभियान में ये शव बरामद हुए।

ये सभी शव रिसॉर्ट के कसीनो क्षेत्र में मिले।  सीएनएन के मुताबिक, पुलिस ने इस हमले को आतंकवादी घटना मानने से इकार कर दिया।  प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस का कहना है कि हथियारबंद संदिग्ध आधीरात में कसीनो में घुसा।

अल्बायेल्दे ने कहा, जब सुरक्षाकर्मी ने संदिग्ध को स्वचालित राइफल के साथ देखा तो वह डर गया। वीडियो में लोगों को डर से यहां-वहां भागते देखा जा सकता है। गोलियां चलने की आवाज सुनी जा सकती है और इमारत की ऊपरी मंजिलों से उठता धुआं देखा जा सकता है।

कई घंटों बाद पुलिस ने पुष्टि की कि हमलवार ने खुद को उड़ा दिाय है। उसे एक कमरे में जली हुई अवस्था में मरा हुआ पाया गया। उसके पास से एक मशीन गन और एक .380 कैलिबर की बंदूक मिली।

फिलीपींस के नेशनल पुलिस प्रमुख रोनाल्ड डेला रोज ने सीएनएन को बताया कि हमलावर ने स्टोर रूम से कसीनो चिप चुरा ली। उसने 11.3 करोड़ पेसा की चिप चुराई थी जो बाद में उसके बैग से बरामद हुई।  डेला रोस ने बताया कि संदिग्ध कॉकेसियन मूल का लग रहा था और उसकी मूंछ भी थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close