अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप रूस पर प्रतिबंध जारी रखने के पक्षधर

ताओरमिना | अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सलाहकारों में से एक का कहना है कि ट्रंप पश्चिमी देशों द्वारा रूस पर लगे प्रतिबंधों को बनाए रखने का पक्षधर है। यूक्रेन संघर्ष में रूस की कथित भूमिका की वजह से पश्चिमी देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हुए हैं।

जी7 सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक गैरी कोन्ह ने संवाददाताओं को बताया, “हम रूस पर लगे प्रतिबंधों को कम नहीं करने जा रहे। यदि जरूरत पड़ी तो हम रूस पर प्रतिबंधों को कड़ा करेंगे।”

कोन्ह ने कुछ दिने पहले संवाददाताओं को बताया था कि ट्रंप प्रशासन इस मामलें पर विचार कर रहा है और अभी वह इस पर फैसला नहीं ले पाया है।

समाचार के मुताबिक, सलाहकार ने यह स्वीकार किया कि उनके पिछले बयानों से ट्रंप की मंशा पर संदेह पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्हें अधिक स्पष्ट होना चाहिए था।

उनका यह बयान इन अटकलों के बीच आया है कि अमेरिका, रूस पर लगे प्रतिबंधों में ढील देना चाहता है।  यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने जी7 देशों से रूस पर लगे प्रतिबंधों लेकर एकजुटता रखने की अपील की है। जी7 देशों में अमेरिका, जर्मनी, जापान, फ्रांस, ब्रिटेन, इटली और कनाडा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close