Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

इंसेफलाइटिस से जंग को योगी ने कुशीनगर से टीकाकरण करके की शुरूआत

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कुशीनगर में अब तक के सबसे बड़े इंसेफलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने मुसहर बस्ती में पांच बच्चों को टीका लगाकर अभियान शुरू किया।

इस मौके पर योगी ने कहा कि इंसेफलाइटिस पूर्वाचल के विकास में सबसे बड़ा बाधक है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से इंसेफलाइटिस का समूल उन्मूलन होगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से गुरुवार से अभियान की शुरुआत हो रही है। इस अभियान में एक से 15 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण होगा। उप्र के 38 जिलों में 10 जून तक ये विशेष अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंसेफलाइटिस के मुद्दे पर बेहद गंभीर हैं। उन्होंने अपील की कि जनता में इंसेफलाइटिस को लेकर जागरूकता फैलाई जाए। साथ ही उन्होंने सफाई पर जोर देते हुए कहा कि गांव को साफ रखें। पीने का पानी उबाल कर पिएं।

योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य की लोक कल्याण योजनाएं गरीबों तक पहुंचे इसके लिए उन्होंने मुसहर, मलिन और अल्पसंख्यक बस्तियों में अभियान चलाने की अपील की। साथ ही लोगों से केंद्र के स्वच्छ भारत अभियान में जुड़ने की अपील की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close