मनोरंजन

पी.टी. उषा की बायोपिक करना चाहती हैं पूजा बत्रा

मुंबई | ‘विरासत’ से चर्चित अभिनेत्री पूजा बत्रा का कहना है कि वह ‘उड़न परी’ के नाम से लोकप्रिय भारत के महानतम एथलीटों में शुमार पी.टी. उषा पर बायोपिक करना पसंद करेंगी, क्योंकि वह स्कूल के दिनों में वह एक एथलीट रह चुकी हैं।

पूजा ने यहां अपनी आगामी फिल्म ‘मिरर गेम : अब खेल शुरू’ के लिए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं पी.टी. उषा पर बायोपिक करना पसंद करूंगी, क्योंकि मैं एक एथलीट रह चुकी हूं। मैंने राष्ट्रीय स्तर पर 200 और 400 मीटर दौड़ में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया।

मैंने हॉलीवुड फिल्म ‘वन अंडर द सन’ में कल्पना चावला की भूमिका निभाई है, इसमें में एक अंतरिक्ष यात्री की भूमिका में हूं।” केरल में कोजीकोड़ जिले के पय्योली गांव की रहने वाली दिग्गज एथलीट पी.टी. उषा ने 1986 में सियोल में आयोजित एशियाई खेलों में चार स्वर्ण पदक जीते थे।

इसके अलावा, वह अपने करियर के दौरान एशियाई खेलों सहित कई प्रतिस्पर्धाओं में स्वर्ण एवं रजत पदक जीत चुकी हैं। बत्रा ने कहा, “भारत में हम महिला एथलीटों पर फिल्में नहीं बनाते। ऐसी फिल्मों को बनाना जरूरी है, क्योंकि इनके जरिए ही महत्वाकांक्षी एथलीटों को प्रोत्साहन मिलता है।

हम भारत में खेल को ज्यादा महत्व नहीं देते। खेल मानसिक और शारीरिक विकास के लिए आवश्यक है।” ‘मिरर गेम : अब खेल शुरू’ की शूटिंग पूरी तरह अमेरिका में हुई है और यह फिल्म न्यू जर्सी में एक मनोविज्ञान के प्रोफेसर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में जटिलताओं से जूझ रहे हैं। यह फिल्म दो जून को रिलीज होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close