उत्तर प्रदेशप्रदेश

केंद्र सरकार ने अन्नदाताओं के साथ धोखा किया : कांग्रेस

लखनऊ | केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर उत्तर प्रदेश की राजधानी में शनिवार को कांग्रेस ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं। इन तीन साल में भाजपा ने देश के अन्नदाताओं के साथ धोखा किया है और उनके बच्चों का भविष्य जमाखोरों के हवाले कर दिया है। उप्र कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा कि हर साल 12 हजार से ज्यादा किसान देश में आत्महत्या कर रहे हैं। यह आंकड़ा 2014 में बढ़कर 14 हजार हो गया। आज हमारे देश की 62 फीसदी आबादी किसान है। सुरजेवाला ने कहा कि उप्र में किसानों की ऋणमाफी की घोषणा कर वाहवाही लूटने का छलावा किया गया।

सच तो यह है कि उप्र के 2 करोड़ 15 लाख छोटे और सीमांत किसान परिवारों में से सिर्फ 886.68 लाख किसान ही बैंकिंग व्यवस्था के दायरे में आते हैं।

उन्होंने कहा, “देश के इतिहास में पहली बार यूपी की योगी सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण में संशोधन किया। हमने मांग की है कि यूपी के किसानों की ऋण माफी पर सरकार श्वेतपत्र जारी करे।”

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले उप्र में 80 लाख टन गेहूं खरीदने का वादा किया था, लेकिन अब तक सिर्फ 7 लाख टन गेंहू सरकार ने खरीदा है। इस पर योगी सरकार अपना मत स्पष्ट करे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close