व्यापार

उद्यमियों को जीएसटी समाधान मुहैया करायेगा सॉफ्टवेयर

नई दिल्ली | बड़े उद्यमों के लिए जीएसटी समाधान मुहैया करानेवाली और एक्सेट सॉफ्टवेयर (जीएसटी समाधान सॉफ्टवेयर) की निर्माता कंपनी एक्सेलोन सॉफ्टवेयर ने उद्यमियों में जीएसटी को लेकर जागरूकता पैदा करने का अभियान शुरू किया है, ताकि वे अपने आप को नई जीएसटी व्यवस्था के अनुरूप आसानी से ढाल सकें।

केंद्र सरकार एक जुलाई से जीएसटी लागू करने की तैयारी में जुटी है। एक्सेलोन सॉफ्टवेयर के सहसंस्थापक और अध्यक्ष विनोद थांबी ने संवाददाताओं से कहा, “जीएसटी भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए एक गेम चेंजर है।

लेकिन इसका अनुपालन और क्रियान्वयन शुरुआत में एक बड़ी चुनौती है। खास तौर से ऐतिहासिक रूप से जटिल कर संरचना का पालन करने वाले व्यवसायों के लिए यह अधिक चुनौतीपूर्ण रहेगी। हमें एहसास हुआ कि बाजार में जीएसटी कार्यान्वयन पर बहुत सारे अनुत्तरित प्रश्न हैं। इस सत्र में जीएसटी की अस्पष्टता को दूर करने का प्रयास किया गया। उम्मीद है कि हम ऐसा करने में कामयाब रहे।”

एक्सेलोन ने व्यवसायों के लिए परेशानी मुक्त जीएसटी अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए क्लाउड-आधारित जीएसटी समाधान एक्सेट सॉफ्टवेयर का विकसित किया है। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से करदाता सुरक्षित प्रणाली के माध्यम से जीएसटी प्रणाली से जुड़ सकेंगे।

थांबी ने कहा, “जीएसटी की जटिलता को देखते हुए, इसके लिए एक व्यापक और सरल समाधान की आवश्यकता है और एक्सेलॉन ने ऐसा ही किया है। हमने सबसे मजबूत, विश्वसनीय और प्रतिक्रियाशील जीएसटी समाधान बनाया है, जो व्यवसायों के लिए एक परेशानी मुक्त तरीके से जीएसटी के अनुरूप बदलाव लागू करने के लिए बनाया गया है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close