खेल

पंजाब के गेंदबाज संदीप पर लगा जुर्माना

मोहाली | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में रविवार रात खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी संदीप शर्मा को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। इसके तहत संदीप पर उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। संदीप पर गुजरात लायंस के खिलाफ आई. एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में अंपायर के फैसले के खिलाफ असहमति जताने पर यह जुर्माना लगा है।

मैच में गुजरात लायंस के पारी के पांचवें ओवर में संदीप ने बीच ओवर में राउंड द विकेट गेंदबाजी करने का फैसला किया। अंपायर नंद किशोर ने इसे नो बाल करार दे दिया क्योंकि संदीप ने इस बदलाव के बारे में अंपायर को नहीं बताया था।

इस आरोप के तहत संदीप पर आईपीएल की आचार संहिता के नियम 2.1.5 के अनुसार मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा है। इस सजा को संदीप ने स्वीकार कर लिया है। इसीलिए, इस मामले में औपचारिक सुनवाई नहीं की जाएगी।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हाशिम अमला के शतक की मदद से पंजाब की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 189 रनों बनाए थे। गुजरात ने ड्वायन स्मिथ और ईशान किशन की बेहतरीन पारियों के दम पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और पंजाब को छह विकेट से मात दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close