मनोरंजन

‘सरकार 3’ का मुद्दा है भाई-भतीजावाद : राम गोपाल वर्मा

मुंबई | अगली फिल्म ‘सरकार 3’ की रिलीज के लिए तैयार फिल्मकार राम गोपाल वर्मा ने कहा कि उन्होंने अपनी इस फिल्म के माध्यम से भाई-भतीजावाद के मुद्दे को प्रभावी ढंग से उठाया है और उससे निपटने के तरीके बताए हैं। राम गोपाल ने फिल्म के प्रचार के लिए शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, “इस बार मैंने सोचा कि ‘सरकार 3’ के जरिए भाई-भतीजावाद के मुद्दे से निपटने की कोशिश क्यों न की जाए। लोग बाहरी की तुलना में रिश्तेदारों का अधिक पक्ष लेते हैं। लोकतंत्र में क्या यह सबसे बड़ी लड़ाई नहीं है? फिल्म में इसी पहलू पर खास नजर डाली गई है।”


उन्होंने कहा, “हमारे समाज में वृद्ध लोग अपने बेटों या रिश्तेदारों के नाम अपनी संपत्ति छोड़ जाते हैं और मुझे लगता है हम सभी ऐसा करते हैं। ‘सरकार 3’ मुंबई की पृष्ठभूमि पर बनी है। फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका सुभाष नागरे (अमिताभ द्वारा निभाया जा रहा किरदार) की है, अन्य कलाकार भी प्रमुख भूमिका में हैं।

यह फिल्म महाराष्ट्र के मशहूर नेता बालासाहेब ठाकरे पर आधारित है। इसमें अमित साध, यामी गौतम, मनोज बाजपेयी, रोनित रॉय और जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार प्रमुख भूमिका में हैं। राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 मई को रिलीज होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close