राष्ट्रीय

भंडारकर की हत्या की साजिश में मॉडल को 3 साल की कैद

मुंबई | मुंबई की एक अदालत ने बॉलीवुड फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर की हत्या की साजिश में मॉडल प्रीती जैन को तीन साल कैद की सजा सुनाई। भंडारकर की हत्या की साजिश का यह मामला 12 साल पहले का है। सत्र अदालत ने प्रीती पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। इस मामले में दो अन्य आरोपियों नरेश परदेशी तथा शिवराम दास को भी दोषी ठहराया गया है, जबकि दो अन्य को बरी कर दिया गया है।

अदालत का फैसला आने के तुरंत बाद जैन ने जमानत के लिए आवेदन दिया, जो उन्हें 5,000 रुपये के मुचलके पर मिल गई। साल 2005 में जब यह मामला सामने आया था तब जैन ने भंडारकर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने 2012 में मॉडल द्वारा आरोप वापस लिए जाने के बाद मामला रद्द कर दिया।

जुलाई 2004 में जैन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि भंडारकर ने 1999 से 2004 के बीच उनके साथ 16 बार दुष्कर्म किया। उन्होंने आरोप लगाया कि निर्देशक ने उन्हें फिल्म में भूमिकाएं देने की बात कह उनके साथ संबंध बनाए।

भंडारकर ने हालांकि आरोपों से इनकार किया। कुछ ही महीनों बाद पुलिस जांच में इसका खुलासा हुआ कि जैन ने भंडारकर की हत्या के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट किलर को सुपारी दी थी। मामले की लंबी सुनवाई के दौरान अदालत में भंडारकर सहित 51 लोगों की गवाही हुई।

अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि जैन ने भंडारकर की हत्या के लिए कॉन्ट्रैक्ट किलर परदेशी को 75,000 रुपये दिए। जब उसने ऐसा नहीं किया तो मॉडल ने पैसे वापस मांगे। माफिया डॉन अरुण गवली को जब इसका पता चला तो उसने पुलिस को अलर्ट किया, जिसके बाद जैन की गिरफ्तारी हुई अदालत के आदेश के बाद जैन ने इस पर ‘हैरानी’ जताई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close