Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में चीनी कंपनिया करोड़ो के निवेश को तैयार

देहरादून। चीन के नामी उद्योग प्रदेश में पांच हजार करोड़ का निवेश करेंगे। जिससे प्रदेश के लगभग दस से पंद्रह हजार युवा को रोजगार मिलेंगे। चीनी व्यवसायिों ने सितारगंज क्षेत्र को पसंद किया है। जहां पर वो सर्व प्रथम अपना व्यापार व उत्तराखंड के रोजगार की नीव डालेंगे। हालांकि हरिद्वार में भी निवेश की बात की है। साथ ही अभी अंतिम मोहर सरकार की तरफ से नहीं लगी है। राज्य के वित्तमंत्री प्रकाश पंत और मुख्य सचिव एस रामास्वामी के साथ बैठक में अंतिम फैसला लिया जायेगा।

चीन का दस सदस्यीय दल रविवार को सिडकुल पहुंचा। जहां अफसरों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। पहुंचने के बाद दल के सदस्यों ने हिन्दुस्तान लीवर लिमिडेट का भ्रमण किया। सिडकुल के एमडी डॉ. आर. राजेश कुमार ने बताया कि चीनी कंपनियों द्वारा सबसे अधिक निवेश सितारगंज में प्रस्तावित है। एमडी ने एक घंटे के कार्यक्रम में चीनी व्यवसायिों को राज्य में हुए अब तक के निवेश और सुविधाओं समेत आधारभूत ढांचे की जानकारी दी। जिसे चीनी दल के सदस्यों ने प्रशंसा की।
वहीं अभी राज्य में मेडिकल, फर्नीचर, इंफ्रास्ट्रक्चर सहित कई अन्य कंपनियों की कमी है साथ ही राज्य में

24 घंटे बिजली पानी उपलब्धता की चुनौती है। जो अभी नई सरकार के लिए चुनौती है जो अपने घोषणा पत्र में प्रदेश को देने की बात की गयी थी। जिसमें मुख्यत: प्रदेश को भारत के अन्य राज्यों से विकास में ऊपर लाना है जो अभी बहुत पीछे है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close