प्रदेशराष्ट्रीय

भाजपा, आरएसएस खतरनाक : लालू

पटना | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने सर्वोच्च न्यायालय के बाबरी विध्वंस मामले में दिए गए फैसले का स्वागत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) को खतनाक बताया है। उन्होंने पटना में संवाददाताओं से कहा, “भाजपा, विहिप और आरएसएस खतरनाक हैं। ये लोग सोची-समझी राजनीति कर रहे हैं।”
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “केंद्रीय जांच ब्यूरो मोदी के हाथ में है।” लालू ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह अच्छा फैसला है। इस मामले में जिनका भी नाम आया है, उन पर मुकदमा होना चाहिए। उन्होंने अपने अंदाज में कहा, “लालकृष्ण आडवाणी को मैंने ही गिरफ्तार किया था, मैं तो प्रारंभ से ही सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं।”

लालू ने आडवाणी पर तंज कसते हुए कहा कि सुनने में आ रहा था कि उनको (आडवाणी) राष्ट्रपति बनाया जाना था, इस फैसले के आने के बाद तो, नहीं बन पाएंगे। लालू ने आरोपी केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को बाबरी मस्जिद मामले में अहम फैसला सुनाते हुए कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत अन्य के खिलाफ अपराधिक साजिश का मामला चलाया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close