उत्तर प्रदेशप्रदेश

समाजवादी पेंशन के बाद अखिलेश की स्मार्टफोन योजना पर ग्रहण

लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सत्ता संभाले 30 दिन पूरे हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने कई बड़े फैसले लिए तो साथ ही पछली समाजवादी पार्टी की सरकार की कई योजनाओं पर कैंची भी चलाई। समाजवादी पेंशन योजना पर ब्रेक लगाने के बाद अब उन्होंने अखिलेश यादव की स्मार्टफोन योजना को बंद करने का फैसला किया है। योगी सरकार को आज यूपी की सत्ता में आए 1 महीना हो गया है और उन्होंने अब तक 30 ताबड़तोड़ फैसले भी लिए हैं।
सरकार से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पेंशन योजना को खारिज करने के बाद अब अखिलेश की स्मार्टफोन योजना भी खत्म की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि इस योजना को बंद करने का आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी किया जा सकता है। हालांकि अभीतक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

उल्लेखनीय है कि 1.4 करोड़ लोगों ने इस योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराया था, जिसमें सबसे ज्यादा युवा हैं। इस योजना के तहत हर किसी को मुफ्त में फोन मिलना था। अधिकारी ने बताया, “यह योजना खत्म की जा रही है और पंजीकरण बंद हो गए हैं। ऑनलाइन आवेदन बंद कर दिया गया है।”

सूत्रों के अनुसार, सरकार नहीं चाहती है कि यह योजना आगे भी जारी रहे। हालांकि सरकार इसके पीछे कोई ठोस कारण देने से बच रही है। उल्लेखनीय है कि साल 2016 के अक्टूबर में अखिलेश सरकार ने इस योजना को यह कहते हुए हरी झंडी दी थी कि यह योजना डिजिटल इंडिया की दिशा में एक अच्छा कदम है। सरकार ने हालांकि कहा था कि साल 2017 के बीच में फोन बांट दिए जाएंगे। भाजपा ने इस योजना के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close