राष्ट्रीय

मोहसिन रजा ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर साधा निशाना

लखनऊ | उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने  मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड और तीन तलाक को लेकर हमला बोला। उन्होंने मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड को लेकर कहा कि यह मौलवी पर्सनल ला बोर्ड की तरह है। मोहसिन रजा ने मीडिया से तीन तलाक पर कहा, “इस्लाम इस बात की इजाजत नहीं देता है। यह महिलाओं पर उत्पीड़न की तरह है। तीन तलाक पर कानून जरूर बनाया जाना चाहिए, ताकि महिलाओं को उनके अधिकार मिल सकें।”
रजा ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड शरीयत का हिस्सा नहीं है। उन्होंने आगे कहा, “मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड जैसे संगठन जनता के लिए काम नहीं करते हैं। ऐसे में उनपर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए।”

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 91वीं जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में तीन तलाक के मुद्दे का जिक्र किया था और कहा था कि कुछ लोग देश की इस (तीन तलाक) ज्वलंत समस्या को लेकर मुंह बंद किए हुए हैं।

योगी ने आगे कहा था कि कि मुझे महाभारत की वह सभा याद आती है, जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था, तब द्रौपदी ने उस भरी सभा से एक प्रश्न पूछा था कि आखिर इस पाप का दोषी कौन है। इसी तरह तीन तलाक पर जो लोग मौन हैं, वे भी बराबर के दोषी हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close