Main Slideराष्ट्रीय

कश्मीर में कॉलेज छात्रों, सुरक्षा बलों के बीच झड़प

श्रीनगर | जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को डिग्री कॉलेज में सुरक्षा बलों के दाखिल होने के बाद छात्रों की ओर से उन पर किए गए पथराव और फिर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 20 से अधिक छात्रों के घायल होने के बाद पूरी घाटी में छात्रों ने विरोध जताया। वे सड़कों पर निकल आए, जिसके बाद कई स्थानों पर उनकी सुरक्षा बलों से झड़प हुई। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, घाटी में आठ स्थानों पर सुरक्षा बलों और छात्रों के बीच झड़प हुई।
डिग्री कॉलेज पुलवामा में शनिवार को सेना दाखिल हुई थी, जिसका छात्रों ने विरोध किया था और उन पर तथा उनके वाहनों पर पथराव किया था। इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से की गई कार्रवाई में 20 से अधिक छात्र घायल हो गए थे।

घटना के विरोध में सोमवार को एस.पी. कॉलेज के छात्रों ने श्रीनगर में मौलाना आजाद रोड बंद कर दिया। छात्रों ने सुरक्षा बलों तथा पुलिस पर पथराव किया, जिसमें कोठीबाग पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) घायल हो गए।

इसके बाद सुरक्षा बलों ने उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठी चार्ज किया। दक्षिण कश्मीर में पुलवामा तथा शोपियां के कॉलेजों, श्रीनगर के अमर सिंह कॉलेज तथा वीमेंस कॉलेज एम.ए. रोड के छात्र-छात्राओं ने पुलवामा के छात्रों के साथ एकजुटता जताई।

कश्मीर विश्वविद्यालय और श्रीनगर में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर के छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close