मनोरंजन

संगीत, तकनीक लोगों को करीब लाती है : प्रीति भल्ला

मुंबई | सोशल मीडिया पर इजरायल की कलाकार इलाना सेगव से मिलकर और फिर उनके साथ काम करने वाली स्वतंत्र गायिका प्रीति भल्ला का कहना है कि संगीत और तकनीक की प्रगति लोगों को एक-दूसरे के करीब ला रही है। प्रीति सेगव के साथ ‘शा ला ला’ गाने पर काम किया है। उन्होंने बताया, “मुझे लगता है कि संगीत और तकनीक हमें करीब ला रहे हैं। यह गाना इसका एक उदाहरण है, मैं फेसबुक पर इलाना से मिली और चूंकि वह गायिका भी हैं..तो संगीत ने हमें एक कर दिया।”
 सेगव भी प्रीति की बात से इत्तेफाक रखती हैं। उन्होंने कहा, “मैंने पहली बार एक गायिका के साथ किसी दूसरी भाषा के गाने पर काम किया है और यह मजेदार है। प्रीति ने हिंदी में गाया है और मैंने हिब्रू भाषा में गाया है। मैंने गाने के लिए हिब्रू में बोल भी लिखे हैं।”हंगामा डिजिटल मीडिया एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की पहल आर्टिस्ट अलाउड ने शुक्रवार को ‘शा ला ला’ गीत रिलीज किया।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंेने इसे यूट्यूब पर साझा क्यों नहीं किया? तो प्रीति ने कहा, “मुझे लगता है कि यह हम जैसे स्वतंत्र कलाकारों को प्रोत्साहित करने और बड़े पैमाने पर दर्शकों से जुड़ने में मदद करने वाला मंच है। हम इससे ज्यादा और नहीं मांग सकते थे। ‘आर्टिस्ट अलाउड डॉट कॉम’ के अलावा हमें शंकर महादेवन, सुरेश वाडकर, हरिहरन और लेस्ली लुईस का आर्शीवाद भी मिला।”

बचपन से ही भारतीय संगीत को जानने वाली सेगव ने कहा कि एक बच्चे के रूप में उन्हें इसका अंदाजा भी नहीं था कि वह एक दिन भारतीय कलाकार के साथ काम करेंगी, लेकिन वह भारतीय संगीत की कुछ धुनों से जुड़ाव महसूस करती थीं। उन्होंने इस गाने की रिकॉडिंग भारत आकर की और अब वह इसके रिलीज के सिलसिले में यहां आई हैं।

उन्होंने कहा कि भारत आकर वह विदेशी जैसा महसूस नहीं करती हैं और उन्हें यहां अपने घर जैसा अहसास होता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close