राष्ट्रीय

कन्नड़ समाचार चैनल के सीईओ धन उगाही के आरोप में गिरफ्तार

बेंगलुरू | कन्नड़ समाचार चैनल ‘जनश्री’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को धन उगाही के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। कोरोमंगला के पुलिस निरीक्षक आर. एम. आजय ने  बताया, “जनश्री के सीईओ लक्ष्मीप्रसाद वाजपेयी को एक कारोबारी से फिरौती की रकम लेने का खुलासा होने के बाद शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कारोबारी को बदनाम करने की धमकी दी थी।”

कारोबारी की शिकायत पर बेंगलुरू के पूर्वी इलाके में लक्ष्मीप्रसाद के कार्यालय पर छापेमारी की गई और वाजपेयी के अलावा समाचार चैनल के एक अन्य कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, “वाजपेयी ने कथित तौर पर कारोबारी और उसकी कंपनी को शर्मिदा करने वाला वीडियो प्रसारित करने की धमकी दी थी और ऐसा न करने के एवज में 10 करोड़ रुपये मांगे थे।”

कारोबारी को फिरौती की रकम देने को मजबूर करने के लिए समाचार चैनल ने वीडियो का एक हिस्सा प्रसारित भी किया। कारोबारी की शिकायत पर शनिवार को आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। वाजपेयी और उनके सहयोगी के खिलाफ एक अन्य कारोबारी से फिरौती के तौर पर 10 करोड़ रुपये और 30 लाख रुपये के गहने मांगने के आरोप में कॉमर्शियल स्ट्रीट पुलिस थाने में भी प्राथमिकी दर्ज हुई है।

वाजपेयी ने कथित तौर पर कई अनाम बैंक खातों में दूसरे कारोबारी से मांगी गई 15 करोड़ रुपये की फिरौती की रकम में से 10 करोड़ रुपये प्राप्त किए। आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया और आगे की जांच के लिए उनकी न्यायिक हिरासत मांगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close