खेल

सिंगापुर ओपन में सिंधु हारी, श्रीकांत, प्रणीत सेमीफाइनल में 

सिंगापुर | भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु को शुक्रवार को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों हार का सामना कर बाहर होना पड़ा। मारिन ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को 35 मिनट के भीतर 21-11, 21-15 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
 इस टूर्नामेंट में हालांकि, किदांबी श्रीकांत और बी. साई. प्रणीत के रूप में भारतीय चुनौती अब भी बरकरार है।  भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत और प्रणीत ने शुक्रवार को पुरुष एकल वर्ग में अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जीत हासिल कर सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट के पांचवी वरीय चीनी खिलाड़ी 21-14, 21-16 से मात दी।  इसके अलावा, पुरुष एकल वर्ग में ही हुए एक अन्य क्वार्टर फाइनल में प्रणीत ने थाईलैंड के आठवीं वरीय खिलाड़ी तानोंगसाक साएनसोबोनसुक को एक घंटे 11 मिनट तक चले संघर्षपूणई मुकाबले में 15-21, 21-14, 21-19 से मात दी।

सेमीफाइनल में जहां श्रीकांत का सामना इंडोनेशिया एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग से होगा, वहीं प्रणीत की भिड़ंत कोरिया के ली डोंग केउन से होगी। अगर श्रीकांत और प्रणीत शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करते हैं, तो इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में दोनों आमने-सामने होंगे।

शुक्रवार को खेले गए मिश्रित युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी है। क्वार्टर फाइनल मैच में बी. सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को चीन की तीसरी वरीय जोड़ी लु काई और हुआंग याकियोंग ने सीधे गेमों में 21-11, 21-8 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close