प्रदेश

शिमला में साइकिल हेरीटेज रैली में शामिल होंगे प्रतिभागी

शिमला | हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए और साइकलिंग को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को 20 शहरों के 130 से भी अधिक साइकिल सवार एक रैली में हिस्सा लेंगे। आयोजनकर्ताओं ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
छठी हीरो एमटीबी शिमला का आयोजन हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रमोशन एसोसिएशन (एचएएसटीपीए) ने किया है।
रैली मॉल के ठीक ऊपर खुले ऐतिहासिक रिज से शुरू होगी होगी।  एचएएसटीपीए के अध्यक्ष मोहित सूद ने कहा, “यातायात जाम इन दिनों शिमला में आम हो गया है। साइकिल जैसे सतत और पर्यावरण अनुकूल आवागमन के साधन सड़कों से जाम की समस्या को खत्म करने और शिमला की पुरानी खूबसूरती को पुनर्जीवित करने के लिए जरूरी हो गए हैं।”
महासचिव अखिल पुरी ने कहा, “इस समारोह का लक्ष्य शिमला के नागरिकों को एक हरित और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना है।” एचएएसटीपीए हर साल एमटीबी शिमला का आयोजन करता है।
इस साल एमटीबी शिमला रेस 15 अप्रैल से शिमला से शुरू होगी और अगले दिन उसी स्थान पर समाप्त होगी जहां से शुरू हुई थी। रैली कई दुर्गम रास्तों से होकर गुजरेगी और इन दो दिनों में इसमें शामिल प्रतिभागी 120 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। रैली बुलिया, चैल, साधुपुल, कोटी, चीनी बंगला और ढाली से होकर गुजरेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close