Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

अम्‍मा की राह पर योगी सरकार : प्रदेश में सिर्फ 3 रुपये में नाश्ता, 5 रुपये में भोजन…

 नई दिल्ली। योगी आदित्यनाथ सरकार जिस दिन से सत्ता में आई है उस दिन से धड़धड़ फैसले लिये जा रहे हैं,  जिस करण वो चर्चा में है… कभी उनकी चर्चा सरकारी कर्मियों में अनुशासन व समयबद्धता बनाए रखने के लिए उठाए कदमों को लेकर हुई, कभी लड़कियों से छेड़खानी करने वालों के खिलाफ ‘एन्टी रोमियो स्क्वाड’ बनाने को लेकर… हाल ही में उन्होंने किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्ज़े माफ किए, और अब वह गरीबों के लिए मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा शुरू की गई दीनदयाल रसोई योजना एवं तमिलनाडु की भूतपूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता द्वारा शुरू की गई ‘अम्मा कैन्टीन’ की तर्ज पर अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है, जिसमें मात्र तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।
सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अन्नपूर्णा भोजनालय का मसविदा प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है, और मुख्य सचिव को उसके बारे में विस्तृत प्रेज़ेंटेशन भी दिया जा चुका है। मीडिया रिपोर्टों पर यकीन करें, तो 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी इस प्रेज़ेंटेशन को देखने वाले हैं।
इस योजना के तहत सुबह का नाश्ता तथा दिन और रात का भोजन करवाया जाएगा। योजना के अनुसार नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकौड़ा दिया जाएगा, और भोजन के समय रोटी, मौसमी सब्ज़ियां, अरहर की दाल और चावल मिलेंगे. योजना के तहत अन्नपूर्णा भोजनालय राज्य के सभी नगर निगम क्षेत्रों में खोले जाएंगे।
आपकों बता दें कि यह योजना शुरूवात में प्रदेश के कुछ ही जनपदों में चलाया जायेगा। जिसमें गोरपुर व लखनऊ मुख्‍य हैं, लखनऊ में इस योजना के अंतर्गन 41 जगहों पर चलाया जायेगा। इन जगहों को चिंहित करने का एक पैयमाना तय किया जायेगा। जिसके आधार पर इस योजना को जमीनी स्‍तर पर उतारा जायेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close