तकनीकीव्यापार

सैमसंग, एप्पल से ज्यादा श्याओमी के स्मार्टफोन हिट

नई दिल्ली | साल 2017 में भारतीय उपभोक्ताओं का सबसे पसंदीदा ब्रांड श्याओमी है और वे अपने फोन को अपग्रेड करने के लिए इसे सैमसंग और एप्पल से भी ज्यादा तरजीह देते हैं। बाजार अनुसंधान कंपनी स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की जारी रपट के मुताबिक, साल 2017 में एंड्रायड फोन के संभावित खरीदारों में 26 फीसदी का पसंदीदा ब्रांड श्याओमी है।
स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स के वरिष्ठ विश्लेषक राजीव नायर ने कहा, “भारतीय बाजार में बिकनेवाले डिवाइसों की श्रृंखला में श्याओमी ने 125 फीसदी की उल्लेखनीय वृद्धि दर दर्ज की है और साल 2017 में यह एंड्रायड फोन खरीदनेवालों का पसंदीदा ब्रांड बन गया है।”
श्याओमी साल 2016 की चौथी तिमाही में भारत में ऑनलाइन बिकनेवाले स्मार्टफोन्स में नंबर 1 है और इसकी 29.3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। वहीं, स्मार्टफोन्स के कुल बाजार में इसकी हिस्सेदारी 10.7 फीसदी है और यह दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड है।
श्याओमी इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मनु जैन का कहना है, “हमारे फोन इस बात को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं कि प्रौद्योगिकी के नवाचार सबके लिए उपलब्ध हो सके। हम इसके लिए अपनी गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करते।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close