अन्तर्राष्ट्रीय

भारत-म्यांमार अंतर्राष्ट्रीय सीमा के निकट मंदिर पर हमला

इंफाल | भारत-म्यांमार अंतर्राष्ट्रीय सीमा के निकट भारतीय क्षेत्र में एक हिंदू मंदिर पर हुए हमले के बाद स्थानीय अधिकारी व आम नागरिक चिंतित हैं। पुलिस ने कहा कि पूर्वोत्तर के दूसरे सबसे बड़े मंदिर में रिमोट कंट्रोल के जरिए सुबह 8.45 बजे के आसपास बम विस्फोट किया गया। यह मंदिर शिवजी का मंदिर के नाम से मशहूर है। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
इस भव्य मंदिर का उद्घाटन मणिपुर के सीमांत कस्बे मोरेह में कारोबारी समुदाय के सहयोग से तमिल संगम मोरेह ने 18 साल पहले किया था। इस कस्बे में हिंदू, मुस्लिम तथा ईसाइयों की मिश्रित आबादी रहती है। विस्फोट के तुरंत बाद 11 असम राइफल्स तथा स्थानीय पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए।
मंदिर के एक पुजारी ने कहा कि विस्फोट के कारण बिजली के बल्ब, पानी की टंकियां, खिड़कियों के शीशे तथा मंदिर की कुछ दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं। मंदिर के अधिकारियों का कहना है कि मंदिर से किसी उग्रवादी समूह ने रंगदारी की मांग नहीं की थी। पुलिस ने कहा कि सीमांत कस्बे की सुरक्षा चुस्त-दुरुस्त कर दी गई है।
खुफिया सूत्रों ने कहा कि रविवार को म्यांमार की तरफ एक नेपाली मंदिर में बम विस्फोट हुआ था।
मंदिर नामफालॉन्ग अंतर्राष्ट्रीय बाजार से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है, जहां भारतीय व्यापारी व पर्यटक अक्सर आते-जाते रहते हैं। मंदिर के अधिकारियों ने कहा, “हमें नहीं पता कि हमें क्यों निशाना बनाया जा रहा है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close