Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमला, योगी का निष्पक्ष जांच का वादा

नोएडा | ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमले के एक दिन बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने ‘उचित एवं निष्पक्ष जांच’ का वादा किया है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, “मैंने ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमले के बारे में आदित्यनाथ जी से बात की है। उन्होंने इस घटना की उचित एवं निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।” मंगलवार को एक अफ्रीकी छात्र सादिक बेलो ने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर मामले में तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया था जिसके बाद सुषमा ने आदित्यनाथ से बात की।
सादिक बेलो ने ट्वीट में कहा था कि नोएडा में रहना अफ्रीकी लोगों के लिए जान के खतरे का मुद्दा बना हुआ है। पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर सोमवार को कुछ लोगों ने तीन अफ्रीकी छात्रों पर हमला किया था। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया, “यह हमला ग्रेटर नोएडा के अंसल प्लाजा मॉल में हुआ। ग्रेटर नोएडा की एनएसजी सोसाइटी के बारहवीं कक्षा के छात्र मनीष खत्री की मौत के बाद हुए प्रदर्शनों के बाद इन अफ्रीकी छात्रों पर हमला हुआ।”
खत्री की शनिवार को कथित रूप से ड्रग्स के ओवरडोज के कारण दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।
सिंह ने कहा कि हमले के मामले में सात लोगों के खिलाफ तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि मौत का कारण अवसाद भी हो सकता है। उन्होंने बताया, “कुछ को हिरासत में लिया गया है जबकि अन्य की तलाश जारी है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close