Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

योगी पहुंचे दिल्ली, शाह के दरबार में होगा विभागों का बंटवारा

नई दिल्ली/लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच गए। वह यहां राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में विकास के मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ चर्चा करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात होने वाली है, जिसमें राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे पर फैसला लिया जाएगा।
इससे पहले सूत्रों ने मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्रियों के बीच मतभेद की बात कही थी। सूत्र के अनुसार, इस संबंध में सोमवार को कई दौर की बैठकें हुई थीं। इसके बाद देर रात तक भी कोई फैसला नहीं लिया जा सका। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के बीच देर शाम तक मंत्रियों के विभागों को लेकर मंथन चला, जिसमें संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल थे।
कई दौर की बातचीत के बाद भी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के साथ ही नौकरशाही में फेरबदल को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पाई। सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य के बीच कई विभागों को लेकर सीधा टकराव दिखा।
सूत्रों के मुताबिक, इस टकराव को देखते हुए पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री को दिल्ली तलब किया। आज (मंगलवार) देर शाम तक शाह के दरबार में ही मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होगा और नौकरशाही को लेकर भी कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना है। भाजपा सूत्रों के अनुसार, आदित्यनाथ योगी और केशव प्रसाद मौर्य के बीच गृह विभाग को लेकर सहमति नहीं बन पाई। कई अन्य विभागों के बंटवारे में भी मतभेद दिखा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close