प्रदेश

लोकसभा उपचुनाव के लिए नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस ने मिलाया हाथ

phpThumb_generated_thumbnail (1)

श्रीनगर | नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और कांग्रेस ने घोषणा की कि वे जम्मू एवं कश्मीर में श्रीनगर और अनंतनाग के उप चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मीडिया को बताया कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर से और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी.ए. मीर अनंतनाग से चुनाव लड़ेंगे। उमर ने कहा, “श्रीनगर और अनंतनाग में सत्तारूढ़ पीडीपी से मुकाबले के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए नेकां और कांग्रेस में गहन विचार विमर्श हुआ।”
उन्होंने कहा, “विचार विमर्श के बाद फैसला लिया गया कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस मिलकर उप चुनाव लड़ें।” उन्होंने मीडिया से कहा, “कांग्रेस ने हमें आश्वासन दिया है कि उसके सभी कार्यकर्ता और शुभचिंतक श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला की जीत के लिए काम करेंगे और वहीं अनंतनाग में हमारी पार्टी मीर साहब की जीत के लिए काम करेगी।”
जीत के भरोसे के सवाल पर उमर ने कहा, “कोई भी 100 प्रतिशत भरोसे के साथ चुनाव नहीं लड़ सकता, लेकिन हमें भरोसा है कि हम ये दोनों सीटें जीतेंगे।” पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) ने घोषणा की है कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तसद्दुक हुसैन सैयद अनंतनाग से और कांग्रेस छोड़कर पीडीपी में शामिल हुए नजीर अहमद खान श्रीनगर से मैदान में उतरेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close