Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

चुनाव नतीजे को तैयार उत्तराखंड, जाने कहां-कहां होगी मतगणना

counting_1463593460देहरादून। राजनीतिक हलचल अब थमकर नये सिरे से चालू होने को तैयार है। प्रदेश में नई सरकार के गठन की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शनिवार को सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि दोपहर एक बजे तक सभी तस्वीर साफ हो जाएगी। कि उत्तराखंड में हरीश रावत सरकार नहेगी या फिर देवभूमि में कमल गिलेगा। चुनाव आयोग और पुलिस ने मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। साथ ही प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था भी चौकर कर दी गयी है।
उत्तराखंड में 70 सीटों के लिए 11 मार्च को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट्स की गिनती होगी। इसके बाद ईवीएम मशीनें खोली जाएंगी। डीजीपी एमए गणपति ने बताया की सभी स्थानों पर पुलिस, पैरामिलेट्री और पीएसी तैनात की जाएगी। सभी जनपदों में सारी पुलिस, सीबीसीआईडी, विजिलेंस सहित तमाम विभागों से पुलिसकर्मियों को मतगणना ड्यूटी पर लगाया गया है। जिससे कोई घटना या अराजकता न पनपने पाये।
मतगणना स्थल पर होगी इनकी तैनाती
50 राजपत्रित अधिकारी,10 कंपनी पैरा मिलेट्री फोर्स, 50 इंस्पेक्टर, 550 सब इंस्पेक्टर, 350 हैड कांस्टेबल, 3000 कांस्टेबल, 14 कंपनी पीएसी,15 फायर ब्रिगेड

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close