प्रदेश

प्रश्नपत्र लीक में बीएसएससी के अध्यक्ष गिरफ्तार

201069zDoPBUXTe5AHKg79LA2TXfVAlmCeIRv4700209

पटना | बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) प्रश्न-पत्र लीक मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने बीएसएससी के अध्यक्ष और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुधीर कुमार को गिरफ्तार किया। एसआईटी के प्रमुख और पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि सुधीर कुमार को सुबह झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएससी के अध्यक्ष के चार रिश्तेदारों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि इस मामले में सुधीर कुमार की भूिंमका पहले से ही संदिग्ध रही है। मामला प्रकाश में आने के बाद उन्होंने मीडिया के सामने स्वीकार भी किया था कि नौकरी के लिए उनके पास कई राजनेताओं के फोन आते थे। पुलिस कई बार सुधीर कुमार से पूछताछ कर चुकी है।  इस मामले में एसआईटी ने गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद से एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक विनीत को भी गिरफ्तार किया। इस मामले में बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम सहित करीब 30 लोगों को एसआईटी अब तक गिरफ्तार कर चुकी है।
उल्लेखनीय है कि बीएसएससी की इंटर (12वीं) स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्न-पत्र और उनके उत्तर लीक होने के मामले में अहम सबूत मिलने के बाद बिहार सरकार ने आठ फरवरी की परीक्षा रद्द कर दी। इस मामले की जांच की जिम्मेदारी एसआईटी को दी गई है। गौरतलब है कि इस मामले में बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम तथा आयोग के डाटा एंट्री ऑपरेटर अविनाश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है, जबकि अभी कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close