खेल

आईपीएल में मौका मिलने से अफगानी खिलाड़ी के निकले आंसू

Getting-a-place-in-IPL-lifes-greatest-gift-Mohammad-Nabi

हरारे | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में पदार्पण करने वाले अफगानिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद नबी का कहना है कि वह भावुक हो गए थे। उल्लेखनीय है कि सोमवार को बेंगलुरू में हुई नीलामी में अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी राशिद खान और नबी को मौैजूदा विजेता हैदराबाद सनराइजर्स ने खरीदा।
नबी को हैदराबाद ने राशिद से पहले खरीदा था। इस प्रकार वह आईपीएल नीलामी में खरीदे जाने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बन गए। राशिद को उनकी आधार कीमत से लगभग 10 गुना अधिक कीमत में खरीदा गया। उनकी आधार कीमत 50 लाख रुपये थी, जबकि हैदराबाद ने उन्हें चार करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा, वहीं नबी को उनकी आधार कीमत 30 लाख में टीम में शामिल किया गया।
आईपीएल में पहली बार शामिल होने के बारे में दिए बयान में नबी ने कहा, “यह (सोमवार) मेरे जीवन का सबसे खुशनुमा दिन था। हैदराबाद ने मुझे टीम में शामिल किया इससे मैं बेहद खुश हूं। मेरी आंखों में आंसू आ गए थे। आईपीएल में खेलना मेरा सपना था और मेरा सपना पूरा हो गया। इसलिए, मैं भावुक हो गया था।”
राशिद ने अपने बयान में कहा, “आईपीएल की नीलामी में जो हुआ, मैं उस पर भरोसा नहीं कर पा रहा था। क्रिकेट के सबसे लघु प्रारूप में खेल का आनंद लेना जरूरी है। आप इसका जितना आनंद लेंगे, उतना बेहतर खेलेंग।” वर्तमान में अफगानिस्तान की टीम पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे के दौरे पर है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close