राष्ट्रीय

पंजाब के वरिष्ठ अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

cbi-s_650_123015090741

नई दिल्ली | केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण बोर्ड (पीएसबीटीई एंड आईटी) के संयुक्त निदेशक को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। सीबीआई के प्रवक्ता आर. के. गौड़ ने शनिवार को बताया कि जगजीत सिंह को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उन्हें उनके आवास व दफ्तर पर जांच एजेंसी की छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। सिंह को एक शख्स से उसके आईटीआई संस्थान की रद्द की गई मान्यता पुन: पाने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप है। उन पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
पीड़ित ने सीबीआई को दी शिकायत में कहा था कि पीएसबीटीई एंड आईटी के अधिकारियों ने हाल में चंडीगढ़ स्थित उनके संस्थान का दौरा किया था और कहा था कि उन्हें इसके निरीक्षण के लिए कहा गया है।
शिकायतकर्ता पर उचित लैब उपकरण के बगैर संस्थान चलाने, आरक्षित श्रेणी के छात्रों से फीस वसूलने, ऐसे छात्रों का दाखिला लेने, जो कक्षा में उपस्थित नहीं होते और जिनकी उपस्थिति मात्र 10 फीसदी होती है, का आरोप है।
गौड़ ने कहा, “शिकायतकर्ता के संस्थान की मान्यता रद्द करने के लिए संबंधित विभाग को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। शिकायतकर्ता जब संयुक्त निदेशक के कार्यालय पहुंचा तो उससे मामले के निपटारे के लिए 50,000 रुपये की मांग की गई।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close