खेल

हैदराबाद टेस्ट : रहीम, मिराज की बदौलत बांग्लादेश का संघर्ष जारी

rahim1486806455_big

हैदराबाद | कप्तान मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 81) और मेहदी हसन मिराज (नाबाद 51) ने सातवें विकेट के लिए 87 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए भारत के खिलाफ चल रहे इकलौटे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को बांग्लादेश का संघर्ष जारी रखा है। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे मैच में खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने छह विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश हालांकि अभी भी भारत से 365 रन पीछे है और फॉलोऑन के खतरे से नहीं निकल सका है। बांग्लादेश के लिए उनके स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने भी 82 रनों का अहम योगदान दिया।
अपने दूसरे दिन के स्कोर 41 रनों पर विकेट के नुकासन से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम ने तीसरे दिन अपने अगले तीन विकेट पहले ही सत्र में गंवा दिए। इसके बाद शाकिब और रहीम ने पांचवें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा।
दूसरे सत्र में शाकिब और रहीम की इस साझेदारी को रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा। बांग्लादेश ने दिन के दूसरे सत्र में शाकिब और सब्बीर रहमान (16) के रूप में दो विकेट गंवाए। भारतीय गेंदबाज हालांकि तीसरे सत्र में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके।
भारत ने कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108), रिद्धिमान साहा (106), चेतेश्वर पुजारा (83), अंजिक्य रहाणे (82), रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) की बेहतरीन पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 687 रनों पर शुक्रवार को घोषित कर दी थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close