Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में भूकंप से कोई हताहत नहीं

BHUKAMP-10-04-2016-1460287391_storyimage

देहरादून | उत्तराखंड में सोमवार देर रात आए भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की खबर नहीं है।  राज्य सरकार के अधिकारियों ने  बताया कि राज्य में रात 10.33 बजे 15 सेंकड तक रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसका केंद्र रुद्रप्रयाग जिला था।
कई जिलों में लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर आ गए। भूकंप के कारण चमोली और देहरादून के घरों की दीवारों और छतों पर मामूली दरारों की खबर मिली है। एनडीआरएफ की टीमों को अलर्ट कर दिया गया है।
आपदा प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री कार्यालय राज्य अधिकारियों के संपर्क में हैं। सोमवार रात आया यह भूकंप पर्वतीय राज्य में पिछले तीन महीनों में छठा भूकंप है।  राज्य सरकार द्वारा रात भर विभिन्न जिलों से एकत्र की गई रिपोर्टों के अनुसार टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, हरिद्वार और देहरादून जिलों में भूकंप महसूस किया गया।
इसके अलावा चंपावत, पिथौड़ागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और उधमसिंहनगर में भूकंप के झटकों ने लोगों को रात भर घर से बाहर खुले में रात बिताने पर मजबूर कर दिया।
क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि भूकंप का केंद्र रुद्रप्रयाग में जमीन के अंदर 33 किलोमीटर की गहराई पर था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close