अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप को सर्वाधिक कम अनुमोदन मिलने संबंधी सर्वेक्षण को किया खारिज

124702-485913-453700-donald-trump

वाशिंगटन | अमेरिका के नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने इस सर्वेक्षण को खारिज कर दिया है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में केवल 32 प्रतिशत अमेरिकियों की ही सकारात्मक राय है। बताया जा रहा है कि अमेरिका में किसी भी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को पद ग्रहण से पहले अपने देशवासियों की इतनी नकारात्मक राय का सामना नहीं करना पड़ा है। सीबीएस न्यूज द्वारा किए गए सर्वेक्षण का यह आंकड़ा बुधवार को जारी किया गया। पेंस ने बुधवार रात को कहा, “मैं आपोक बताना चाहता हूं कि चुनावी वर्ष में हुए सर्वेक्षणों में से सभी सही सिद्ध नहीं हुए। इसलिए पदग्रहण को लेकर हो रहे सर्वेक्षणों पर भी मुझे भरोसा नहीं है।”
उन्होंने कहा, “मैं कह सकता हूं कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति और हमारी पूरी टीम काम शुरू करने के लिए और ऐसी नीतियां लागू करने के लिए तैयार है, जिससे उनके (ट्रंप के) शब्दों में कहूं तो अमेरिका को फिर से महान बनाया जा सकेगा।”
सीबीएस न्यूज के मुताबिक, नेटवर्क ने 1981 में पहली बार ऐसा सर्वेक्षण किया था और तब से आज तक अमेरिका के इतिहास में किसी भी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को सर्वेक्षण में इतना कम नहीं आंका गया।
सर्वेक्षण के अनुसार, ट्रंप को राष्ट्रपति के पद के लिए योग्य मानने को लेकर लोगों का रवैया ज्यादातर नकारात्मक है। सर्वेक्षण में 48 प्रतिशत लोगों ने उन्हें इस पद के लिए अयोग्य करार दिया, 37 प्रतिशत ने ही उन्हें इसके योग्य माना। सर्वेक्षण 13 जनवरी से 17 जनवरी के बीच किया गया था और इसमें देशभर के 1,257 लोगों ने हिस्सा लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close