प्रदेश

पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह ने पटना साहिब में मत्था टेका

amrender-singh3_148342848

पटना | सिख पंथ के दसवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व के मौके पर पटना पहुंचे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तख्त श्री हरमंदिर साहिब पहुंच मत्था टेका। उन्होंने प्रकाशोत्सव को लेकर की गई तैयारी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर प्रशंसा की। अमरिंदर सुबह कांग्रेस नेता शकील अहमद और बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के साथ तख्त श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे। यहां से वे पटना के गांधी मैदान में बनाए गए अस्थायी गुरु दरबार भी पहुंचे और देश-विदेश से आए सिख श्रद्धालुओं से मुलाकात की। साथ ही सेवादार की भूमिका में लंगर में सेवा भी दी।
पंजाब कांग्रेस के प्रमुख ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “पंजाब में भी ऐसे आयोजन किए जाते रहे हैं, लेकिन पटना जैसा बड़ा, व्यवस्थित और सुंदर आयोजन नहीं देखा।”  अमरिंदर इसके बाद मुख्यमंत्री आवास गए और नीतीश कुमार से मुलाकात की।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पटना पहुंचे थे और गुरु गोविंद सिंह की जन्मस्थली पहुंचकर मत्था टेका था। उनकी आम आदमी पार्टी पंजाब में दमदार दावेदार के रूप में उभरी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close