Main Slideराष्ट्रीय

गोवा में आतंकवादी हमले की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी 

download

पणजी | गोवा पुलिस ने आतंकवादी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के हमलों की आशंका के मद्देनजर आतंकवाद-रोधी दल और रिजर्व पुलिस इकाई को तैनात कर दिया। खुफिया सूत्रों को अनुसार, नववर्ष की पूर्व संध्या पर बीच पार्टी के सर्वाधिक अनुकूल गोवा के उत्तरी समुद्रतटीय इलाके में आतंकवादी हमले का खतरा है। पुलिस महानिदेशक मुक्तेश चंदर ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान आतंकवादी हमले की आशंका की पुष्टि की।
उन्होंने कहा, “जी हां, हमें खास इस तरह की खुफिया जानकारी मिली है।” पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवाद रोधी दल (एटीएस) और रिजर्व पुलिस इकाइयों को गोवा के उत्तरी समुद्र तटीय इलाके में तैनात कर दिया गया है, खास तौर पर अंजुना, कालांगुटे और बागा बीच गांवों में। इन इलाकों में नववर्ष की पूर्व संध्या पर सर्वाधिक पार्टियों का आयोजन होना है, जिसमें हिस्सा लेने हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं।
पुलिस सूत्रों ने बताया, “नववर्ष की पूर्व संध्या पर बड़ी संख्या में आने वाले पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए खास सुरक्षा इंतजामात किए गए हैं।” सभी पुलिस थानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं और अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने के लिए कहा गया है। गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर ने हालांकि इससे पहले शनिवार को ही इस तरह की कोई खुफिया चेतावनी मिलने की बात से इनकार किया था। लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्हें यह अलर्ट केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से शनिवार दोपहर के करीब मिला।
सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “मुख्यमंत्री को बाद में मिली नई खुफिया जानकारियों से अवगत करा दिया गया है।” इजरायल ने शुक्रवार को देर शाम अपने यात्रियों के लिए चेतावनी जारी की थी और उन्हें आतंकवादी हमलों की आशंका के मद्देनजर दक्षिण पश्चिमी भारत की यात्रा करने को लेकर आगाह किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close