खेल

आइस स्केटिंग का राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर का समापन शनिवार को

Erin Coyne, a 13-year-old figure skater from Westminster, practices at the Reisterstown Sportsplex in Reisterstown on Monday, Feb. 10, 2014.

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भारतीय आइस स्केटिंग संघ (आईएसएआई) द्वारा आयोजित छह दिवसीय राष्ट्रीय आइस स्केटिंग प्रशिक्षण शिविर शनिवार को संपन्न हो जाएगा। 26-31 दिसंबर के बीच इस छह दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के आयोजन का उद्देश्य देश में युवा प्रतिभाशाली आइस स्केटर्स की तलाश करना है।
इस राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के तुरंत बाद एक जनवरी, 2017 से गुरुग्राम स्थित आइस स्केटिंग रिंक ‘आइस्केट’ ब्लेड्स ऑफ ग्लोरी न्यू ईयर कप-2017 के चौथे संस्करण का आयोजन करेगा। यह प्रतियोगिता गुरुग्राम स्थित एंबिएंस मॉल में की जाएगी।
इस राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 13वीं राष्ट्रीय आइस स्केटिंग चैंपियनशिप के लिए तैयारियों के उद्देश्य से आयोजित की गई। राष्ट्रीय आइस स्केटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन चार जनवरी से शिमला में शुरू होगी और छह जनवरी तक चलेगी।
आईएसएआई के अध्यक्ष आर. के. गुप्ता ने बताया, “सरकार के ढुलमुल रवैये से हम भारत में आइस स्केटिंग को तेज विकास कर पाने में असफल रहे हैं। इसी वजह से 2008 में दो बार दक्षिण एशियाई चैम्पियनशिप की मेजबानी कर चुका देहरादून रिंक उसके बाद से ही बेकार पड़ा हुआ है।”
उन्होंने कहा कि आईएसएआई टीम भारत में आइस स्केटिंग को बढ़ावा देने के लिए पूरी ताकत के साथ काम कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close