Main Slideराष्ट्रीय

दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर बड़ा हादसा टला

spice-jet-and-indigo-flight-close-shave-620x400

नई दिल्ली | दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर एक बड़ा हादसा टल गया। इंडिगो और स्पाइसडेट के विमान रनवे पर आमने-सामने आ गए थे, जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इंडिगो के प्रवक्ता अजय जेसरा ने  बताया, “176 यात्रियों को लखनऊ से दिल्ली लेकर लौट रहे इंडिगो की उड़ान संख्या 6सी-729 ने हवाईअड्डे पर उतरने के बाद टैक्सी वे पर अपने सामने स्पाइस जेट के विमान को देखा।”
रनवे पर दोनों विमानों की टक्कर से एक बड़ा हादसा हो सकता था
जेसरा ने बताया कि सुबह यह घटना हुई और इस मामले की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है।  अधिकारियों के अनुसार, डीजीसीए ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारों के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट लखनऊ से दिल्ली आई थी, जिसमें 176 यात्री सवार थे। वहीं दिल्ली से उड़ान भरने जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट में भी कई यात्री सवार थे। गौरतलब है कि आज सुबह करीब 5 बजे जेट एयरवेट की एक विमान गोवा के दाबोलिम एयरपोर्ट के रनवे पर फिसल गया। प्लेन में 154 लोग और 7 क्रू मेंबर्स सवार थे, जिनमें से 15 को चोट आई है। जेट एयरवेज का कहना है कि हादसे के बाद सभी यात्रियों के निकाल लिया गया। इस घटना के बाद एयरपोर्ट को 12:30 तक सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close