Main Slideराष्ट्रीय

तमिलनाडु के मुख्य सचिव के घर आयकर विभाग का छापा

211569-3

तमिलनाडु। तमिलनाडु के मुख्य सचिव राम मोहन राव के अन्ना नगर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने यह छापा शेखर रेड्डी से मिली जानकारी के बाद मारा। छापेमारी की कार्रवाई पूरी नहीं हुई है। खबर है कि अन्ना नगर के उनके आवास पर छापेमारी के अलावा 12 अन्य जगहों पर भी कार्रवाई जारी है। राव के आवास पर आज तडक़े पांच आईटी अधिकारियों की टीम पहुंची और कार्रवाई को अंजाम दिया। आयकर विभाग की टीम राव के पुत्र के भी खातों और अन्य संपत्तियों की पड़ताल कर रही है। आपको बता दें कि राव ने इस साल जून में ही तमिलनाडु के मुख्य सचिव का पदभार संभाला है। आपकों बता दें कि पहली बार किसी बड़े अधिकारी के यहां छापा मारा गया है।
यह पहली बार किसी राज्य के सबसे बड़े अधिकारी के यहां छापेमारी की गई है। इससे पहले सूबे के खनन कारोबारी शेखर रेड्डी के यहां आयकर छापे पड़े थे और रेड्डी को मुख्य सचिव राम मोहन राव का नजदीकी माना जाता है। मुख्य सचिव के यहां पड़े छापे को रेड्डी के यहां पड़े छापों से जोडक़र देखा जा रहा है। छापे में काफी मात्रा में नगदी व जेवरात बरामद किए गये।

कैसै हैं रेड्डी व राव के जुगाड़
सूत्रों के मुताबिक शेखर रेड्डी के यहां छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले थे। जिसका लिंक मुख्य सचिव राम मोहन राव के साथ है। यहीं कारण है कि आयकर विभाग ने अन्ना आवास में छापेमारी की। नोटबंदी के बाद जिस तरह नये-नये खुलासे हो रहे। उससे तो यह तय ही हो गया कि भ्रष्टïचार के तार बहुत लंबे है। जिसमें कई कार्यवाहीं सरकार के द्वारा की जा रही।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close