उत्तर प्रदेशप्रदेश

उप्र में सुशासन व विकास का वनवास खत्म करेगी भाजपा : राजनाथ

rajnath-singh-up-mplive-co_-in_

हरदोई । शहर के आईटीआई मैदान में परिवर्तन यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गैर भाजपाई सरकारों पर निशाना साधाते हुए कहा की उत्तर प्रदेश में सुशासन व विकास को राज्य सरकार ने जो वनवास दिया है, उसको भाजपा सरकार वापस लाएगी। उन्होंने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि युवा कांग्रेस नेता जहां बोलते हैं, वहीं उनकी जमीन खिसक जाती है।  गृहमंत्री का हेलीकॉप्टर अपरान्ह पुलिस लाइन में उतरा। भाजपा के पूर्व सांसद व विधायकों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वह सीधे सभास्थल पर पहुंचे।
गृहमंत्री ने कहा, “पिछले 70 सालों में कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया। गांव को सड़कों से जोड़ने का काम किसी ने किया है तो भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने किया है। उप्र देश का सबसे बड़ा राज्य है। यहां संसाधन भी हैं फिर भी यहां विकास क्यों नहीं है।” उन्होंने कहा, “हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं देश बनाने के लिए कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ढाई वर्ष के कार्यकाल के दौरान एक भी मंत्री पर कोई आरोप नहीं लगा। भारत को विश्व की आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए सबका विकास करना जरूरी है, जिसके लिए बैंकों में सभी का खाता खुलवाया, वह भी जीरो बैलेंस से। पेंशन सहित योजनाओं का लाभ सीधे खातों में जाएगा।”
उन्होंने नोटबंदी पर धैर्य रखने की सलाह दी। राजनाथ ने कहा कि बिहार और ओडिशा के मुख्यमंत्री ने नोटबंदी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, “गुमराह करके समर्थन हासिल नहीं करना चाहता हूं। राजनेता भाषण देना जानते हैं, वायदों को पूरा नहीं करते। जनता को गलत बोलकर गुमराह करते हैं। हम कहते हैं हमारी बात झूठी निकले, मीडिया में आए, मैं सहज रूप से स्वीकार कर लूंगा। जीवन में राजनीति जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं, आंख मिलाकर की है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close