Main Slideराष्ट्रीय

एनआईए ने मसूद के खिलाफ आरोप-पत्र किया दाखिल

masood-azhar_650x400_41452761465

नई दिल्ली | राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पठानकोट आतंकवादी हमले के सिलसिले में जैश-ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर और तीन अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किए। एनआईए के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, “एनआईए ने पठानकोट आतंकवादी हमले के संबंध में चार आरोपियों – आतंकवादी संगठन जैश-ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर, मुफ्ती अब्दुल राउफ असगर, जैश के उप सरगना व अजहर के भाई शाहिद लतीफ तथा पठानकोट हमलावरों को निर्देश देने वाले व लांचिंग कमांडर कासिफ जान के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किए हैं।” पंजाब के पंचकुला में एनआईए की विशेष अदालत में आरोप-पत्र दाखिल किया गया।
पठानकोट स्थित वायु सेना के अड्डे पर आतंकवादियों ने दो जनवरी को चार आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें सात जवान शहीद हो गए थे।

भारत में आंतकी हमले कराता हैं अजहर मसूद
मसूद भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी है। उसके खिलाफ पठानकोट हमलों सहित कई आतंकी मामले हैं। जिनको इसने भारत में कराए हैं। अजहर वही आतंकी है, जिसे 17 साल पहले कंधार प्लेन हाईजैक मामले में भारतीयों की रिहाई के बदले छोड़ा गया था। वह पाकिस्तान में ही रहकर भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों को चलाता है।
जनवरी में पठानकोट एयरबेस के अंदर घुसकर आतंकियों ने हमला किया था। हमलों और आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में एयरफोर्स के 1 कमांडो समेत 6 जवान शहीद हुए थे। 4 दिन तक चले कॉम्बिंग ऑपरेशन में जवानों ने चार आतंकियों को भी मार गिराया था।
इस घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिस्तों में पहले ज्यादा खटास आ गई। जिसके बाद अजहर को गिरफ्तार करने की मांग भारत विदेशी मंचों से करता रहा है।।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close