Main Slideराष्ट्रीय

नोट बंदी से 50 दिन में नहीं सुधरने वाले हालात : पी चितंबरम

p-chidambaram_81नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर हमला किया। कांग्रेस ने कहा है कि नोटबंदी बहुत बड़ा घोटाला है। इतना ही नहीं कांग्रेस की ओर से कहा गया कि अभी हालात सामान्य होने में सात महीने लगेंगे।
नागपुर में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीपी चितंबरम ने केंद्र की एनडीए सरकार पर हमला किया है।पी चितंबरम ने नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला कहा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 500 रुपये का नोट बंद क्यों किया, जबकि यह सबसे ज्यादा चलन में था। इसके बाद 2000 का नोट क्यों लाए। यह सबसे बड़ा घोटाला है, इसकी जांच होनी चाहिए।
आगे कहा की यह बिना सोच-विचार के उठाया गया कदम है। 50 दिनों में हालात ठीक नहीं होंगे। 91 लोग बैंकों की लाइन में खड़े होकर मर गए। लोग कतार में हैं और उन्हें 2500 रुपये मिल रहे हैं। सरकार किसानों को सजा दे रही है। गांवों के बाजार और मंडी कई दिनों से नहीं खुले हैं।
चिदंबरम ने कहा हालात कैसे ठीक होंगे, क्योंकि एक महीने में 300 करोड़ से ज्यादा नोट नहीं छपते। नोटबंदी गरीबों पर हमला है, उनकी कमर टूट गई है। चिदंबरम ने पूछा, क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार कम हो गया है? यह सिर्फ भ्रम है कि अमीरों को परेशानी हो रही है, इसमें गरीब ही पिस रहा है। लोग अपना ही पैसा बैंकों से लेने में परेशान हो रहे हैं। जिससे गरीबों की लाइन बैंक के बाहर कम नही हो रहीं। आज ऐसा समय आ गया की लोगों को अपना पैसा बैंक से निकालने में घंटों में लाइन में खड़ा होकर इंतजार करना पड़ता हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close