खेल

गोंडा में दिखेगा पहलवानों का दम

2016_8largeimg218_aug_2016_183614777सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए साक्षी मलिक, नरसिंह यादव, पंचम यादव, योगेश्वर दत्त, बजरंग पुनिया, गीता फोगट, बबिता समेत देश के दिग्गज पहलवान यहां पहुंच रहे हैं। रविवार से होने वाली प्रतियोगिता में सेना, रेलवे, भारतीय कुश्ती संघ के साथ ही सभी राज्यों की टीमें शिरकत करेंगी।

शनिवार से सभी भार वर्गों की प्रतिस्पर्धाओं में शिरकत करने वाले पहलवानों के वजन की प्रक्रिया शुरू हो गई। टीमों का आना शुरू हो गया है। हालांकि, प्रतियोगिता में करीब 800 पहलवान भाग लेंगे, लेकिन इस बार सभी की निगाहें रियो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वालीं साक्षी मलिक पर ही होंगी।

उनके भव्य स्वागत की तैयारियां चल रही हैं। साक्षी इससे पहले नंदिनीनगर में दो पदक जीत चुकी हैं। वर्ष 2012 में कांस्य जबकि 2014 में स्वर्ण पदक जीता। कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) महेश शर्मा करेंगे। कार्यक्रम में कई और अतिथियों को भी आमंत्रित किया गया है।

कुश्ती प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए सेना, नई दिल्ली, मणिपुर, उत्तराखंड, झारखंड, पंजाब व चंडीगढ़ की टीमें शनिवार तक पहुंच चुकी हैं। इन टीमों के ठहरने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। प्रतियोगिता को लेकर आयोजकों ने कई कमेटियों का गठन किया है। इसके माध्यम से हरेक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close