मनोरंजन

एमएस धोनी से हटाये गए फवाद थम गया विवाद

fawad-khan-mनीरज पांडे के निर्देशन में बनी सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है। फिल्म जल्द ही 100 करोड़ रुपये से ऊपर का कलेक्शन कर लेगी। लेकिन पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के कारण इस फिल्म की रिलीज डेट आगे खिसक सकती थी। लेकिन अंतिम समय में नीरज पांडे ने एक ऐसा फैसला लिया, जिससे फिल्म विवादों में फंसने से बच गई। खबर की मानें तो फवाद ने सुशांत के साथ ‘एमएस धोनी…’ के लिए शूटिंग की थी। फवाद अपने किरदार को लेकर काफी उत्‍साहित भी थे। लेकिन इस बीच उड़ी हमला हो गया।

दरअसल, फवाद खान ने ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में एक अहम किरदार निभाया था। लेकिन फिल्म रिलीज होने से पहले ही इस किरदार को हटा दिया गया। एक वेब पोर्टल की खबर के मुताबिक, फवाद ने इस बायोपिक में तेजतर्रार भारतीय क्रिकेटर और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का किरदार निभाया था।

फवाद फिल्म में अपने किरदार को लेकर काफी उत्साहित थे। महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली के बीच काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। लेकिन ‘एमएस धोनी…’ में विराट का किरदार देखने को ही नहीं मिला। ऐसे में लोगों को लगा कि नीरज पांडे से शायद चूक हो गई, जिसकी वजह से उन्होंने विराट का किरदार फिल्म में नहीं जोड़ा। लेकिन अब पता चला है कि यह नीरज पांडे की चूक नहीं थी, बल्कि विराट के किरदार को अंतिम समय में फिल्म से हटाया गया था।

खबर की मानें तो फवाद ने सुशांत के साथ ‘एमएस धोनी…’ के लिए शूटिंग की थी। फवाद अपने किरदार को लेकर काफी उत्साहित भी थे। इधर नीरज पांडे भी फवाद को फिल्म में शामिल कर काफी खुश थे। लेकिन इस बीच उड़ी हमला हो गया। इसके बाद पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ महाराष्ट्र नवनिर्माण पार्टी ने मोर्चा खोल दिया। मनसे ने साफ कहा कि पाकिस्तानी कलाकरों को भारतीय फिल्मों में बर्दाश्त नहीं किया जाएगए। इसके बाद इम्पा ने पाकिस्तानी कलाकरों के भारतीय फिल्मों में काम करने पर रोक लगा दी। ऐसे में अगर मनसे को पता चलता कि ‘एमएस धोनी…’ में फवाद काम कर रहे हैं, तो जरूर फिल्म का विरोध होता और इसे महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने दिया जाता। करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज पर भी मनसे ने कड़ा रुख अपनाया हुआ है। मनसे ने साफ कर दिया है कि फवाद के किरदार को हटाने के बाद ही फिल्म महाराष्ट्र में रिलीज हो सकती है।

‘एमएस धोनी…’ से एक सूत्र ने बताया, ‘नीरज पांडे फिल्म के लिए कोई नेगेटिव पब्लिसिटी नहीं चाहते थे। ना ही यह चाहते थे कि फिल्म किसी विवाद में फंसे। फवाद खान का किरदार काफी महत्वपूर्ण था, लेकिन एमएस धोनी के किरदार से ज्यादा नहीं। इसलिए फिल्म को विवादों से दूर रखने के लिए फवाद के किरदार को हटा दिया गया। इस बारे में फवाद खान को भी नहीं बताया गया था। फिल्म रिलीज होने के बाद ही फवाद को पता चला कि उनका किरदार हटा दिया गया है।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close